ट्रम्प ने न्यूनतम वाष्प आयु to21 या तो बढ़ाने की योजना बनाई

डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उनका प्रशासन ई-सिगरेट का उपयोग करने वाले किशोरों के मुद्दे का मुकाबला करने के लिए न्यूनतम उम्र बढ़ाने की योजना बना रहा है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हमें अपने बच्चों की देखभाल करनी है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारी उम्र सीमा 21 या उससे अधिक है, लेकिन हम अगले सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण लेकर आएंगे।”

प्रशासन ने पहले कहा था कि यह गैर-तंबाकू स्वाद वाली फली पर प्रतिबंध लगाएगा ताकि किशोरों के लिए कम मोहक बना जा सके। हालाँकि, अभ्यास के अधिवक्ताओं ने कहा है कि विभिन्न प्रकार के स्वादों से वयस्कों को सिगरेट छोड़ने में मदद मिलती है, और उन पर प्रतिबंध लगाने से बलात्कार की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। इस प्रकार, अधिकारियों का मानना ​​है कि संघीय स्तर पर उम्र की सीमा में वृद्धि करना, किशोर वपिंग को रोकने के लिए अधिक प्रभावी तरीका हो सकता है।

ट्रम्प ने कहा, “हमारे पास नौकरियों को देखने के लिए बहुत से लोग हैं, जिनमें बहुत स्पष्ट रूप से शामिल हैं।” “क्योंकि, आप जानते हैं, यह एक बहुत बड़ा उद्योग बन गया है।”

किशोरी की ई-सिगरेट के उपयोग के खिलाफ कानूनी रूप से बढ़ती उम्र एक और साल्वो होगी, जिसमें राज्य स्तर के नियमों की तुलना में अधिक व्यापक पहुंच होगी। कई राज्यों ने पहले से ही न्यूनतम आयु 21 के रूप में निर्धारित की है, जबकि अन्य ने गैर-तंबाकू स्वाद वाली फली या सभी वाष्प-संबंधी उत्पादों की निलंबित बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है।

फली में निकोटीन की एकाग्रता को सीमित करने के लिए प्रस्तावित कानून सहित कई वाष्प-संबंधी संघीय बिल प्रस्तुत किए गए हैं। इस बीच, कई वाष्प-संबंधी आपराधिक जांच जारी हैं।

इस सप्ताह, सीडीसी ने कहा कि वाष्प से संबंधित फेफड़ों की चोटों के 2,051 मामले सामने आए थे, जिसमें 39 मौतें हुई थीं। इस बीच, ई-सिगरेट बनाने वाली कंपनी जूल ने टकसाल के स्वाद वाले उत्पादों की बिक्री बंद कर दी है, और अब केवल तंबाकू और मेन्थॉल-स्वाद वाली फली पेश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *